FREE SHIPPING ON ORDERS OVER $70
by Unknown author

how to earn money from instagram

 instagram से पैसे कैसे कमाएं || how to earn money from instagram


हेलो दोस्तो आप  स्वागत है आज की हमारी इस पोस्ट में जिसमे हम आपको बताएँगे की इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाएं वैसे दोस्तों अभी की दुनिया में ऐसे कुछ ही लोग होंगे जो की internet से जुड़े नहीं है क्युकी ज्यादा तर आज की दुनिया में सभी इंटरनेट से जुड़े है इसके आलावा बहुत सारे ऐसे भी लोग है जो की इंस्टाग्राम ग्राम से भी जुड़े है और वो इंस्टाग्राम ग्राम पर सिर्फ और सिर्फ इंस्टाग्राम रील्स या फिर इंस्टाग्राम पर पोस्ट पब्लिश करते है लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है की वो इंस्टाग्राम रील्स से पैसे कमा सकते है या फिर  इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके पैसे भी कमा सकते है क्युकी इंस्टाग्राम users को ये फेसलिटी देता है आप इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके या फिर इंस्टाग्राम पर रील्स शेयर करके पैसे कमा सकते हो दोस्तों आपको इसके लिए कुछ नहीं करना बीएस हम जो कुछ तरीके बताएँगे बस उन्हें follow करें और उनको follow करने से आप पैसे कमा पाएंगे। 

फ़ोन से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तो क्या  आपके पास android फ़ोन है अगर है तो क्या आप उसका सही उपयोग कर पा रहे हो आप आप पूछोगे की सही उपयोग का मतलव क्या हे तो मैं आपको बताना चाहूंगा की सही उपयोग का अर्थ है की क्या आप लोग जितना time आप अपने फ़ोन को देते हो क्या उस समय का बेनिफिट आपको मिल रहा है अगर नहीं मिल रहा तो आपको बतादूँ की  समय बर्बाद कर रहे हो इसके आलावा और कुछ नहीं क्युकी आपको अभी पता नहीं की फ़ोन एक ऐसा यंत्र है की यदि आप चाहो जितने पैसे कमा सकते हो ऐसे बहुत से सोशल प्लैटफॉर्म्स है जिनकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हो इन्ही प्लैटफॉर्म्स में से एक आज हम आपको बताने जा रहे है   इंस्टाग्राम  कैसे कमाएं 

Instagram क्या है?

इंस्टाग्राम एक सोशल प्लेटफॉर्म है जिसके जरिये आप लोग अपने मन की बात दूसरों तक पहुंचा सकते हो इसके आलावा इसपर आप अपने -फोटोज कोईसा भी फ़िल्टर लगा क्र खिंचने के साथ साथ उन्हें शेयर भी कर सकते हो , रील्स और पोस्ट को शेयर कर सकते हो।  इस सोशल प्लेटफॉर्म पर आपको बहुत अच्छे अच्छे फ़िल्टर मिल जाते है  सहायता से आप अपने फोटो वीडियो में चार चाँद लगा सकते हो और  बेहतर से भी बेहतर बना सकते हो। 

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाएं 

यहाँ पर दोस्तों पैसे कमाने के बहुत सारे जरिये है जिनमे से कुछ आज हम आपको बताएँगे। 
-:  इंस्टाग्राम पर affiliate marketing करके 
-:  किसी brand को promote करके 
-:  photo बेच कर 
-:  इंस्टाग्राम के account को बेच कर 
-:  अपने product को बेच कर 
इंस्टाग्राम रील्स से पैसे कैसे कमाए 

-:  इंस्टाग्राम पर affiliate marketing करके 

यहाँ पर  आप लोग इंस्टाग्राम  पर affiliate marketing करके  बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो क्युकी अभी लगभग 140 मिलियन users है जो भी अभी इंस्टाग्राम use कर रहे है और इस बजह से इंस्टाग्राम affiliate marketing का एक अच्छा जरिया बन जाता है जिससे आप पैसे कमा सकते हो। 

-:  किसी brand को promote करके 

यहाँ पर दोस्तों आप किसी भी ब्रांड को प्रमोट आपने अकाउंट पर प्रमोट कर सकते हो इन प्रोडक्ट में  को भी प्रोडक्ट आ  सकता है जैसे की किसी जूते की ब्रांड को प्रमोट कर सकते हो, किसी कंप्यूटर की कंपनी को  प्रमोट कर सकते हो या फिर किसी electronic कंपनी को  हो। 

-:  अपने product को बेच कर 

क्या आपको पता है की इन्स्टाग्राम पर आ प किसी भी अपने product  को बेच  सकते हो और उसके साथ ही काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो क्युकी इंस्टाग्राम पर बहुत सारे फायदे है जिनकी वजह से आपको अपने प्रोडक्ट को online लाने चाहिए। 
   

-:  photo बेच कर 

दोस्तों इस प्लेटफॉर्म पर आपको एक चीज अच्छी मिल जाती है की आप इस प्लेटफॉर्म पर फोटो भी बेच सकते हो और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो इसके लिए आपको सबसे हैट कर और attractive फोटो खींचने होंगे जिससे की लोग आपके उस फोटो को पसंद करें और खरीदने की सोचें।  
 

-:  किसी के account को बेच कर 

दोस्तों आप किसी को आपने अकाउंट बेच भी सकते हो इसकी लिए आपको कुछ नहीं करना होगा इसके लिए आपको आपने आकउंट पर जितने हो सके उतने followers बढ़ाने होंगे और अच्छा खासा content लिखना होगा जिससे की लोग आपकी I.D. की ओर ज्यादा से ज्यादा आकर्षित होंगे। 

Cross Promotion 

दोस्तो आपको यहाँ पर एक चीज देखने के लिए मिल जाती है जी यदि आपके followers अच्छे खासे हे तो आप यहाँ पर अपने account के साथ दूसरे account से cross promotion करवा सकते हो। 
अब आप लोग पूछोगे की क्रॉस प्रमोशन क्या होती है तो में आपको बताता हु की मान के चलो आपका जो इंस्टाग्राम पेज है वो किसी एक विशेष चीज जैसे किसी लैपटॉप के लिए है तो आप किसी और पेज को भी देखते हो और वो भी लैपटॉप का पेज ही है तो आप उस बन्दे के साथ  अपनी पोस्ट को शेयर कर सकते हो और आप उसको promote और वो बंदा आपको प्रमोट क्र सकता है इस चीज को क्रॉस प्रमोशन कहते है। 

how much does instagram pay for 1k followers 

इंस्टाग्राम 1k होने के बाद कितने पैसे देता है। 

यहाँ पर दोस्तों,यदि आपके 1k  या फिर 1,000 followers पुरे हो चुके हैं तो आपको पैसे आना सुरु हो जायेंगे क्युकी इंस्टाग्राम  1k followers पुरे होने के बाद आपको पैसे देना सुरु कर देता है। 
Leave a Reply

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping
X